December 22, 2014

यूनिकाॅर्न ने बदला रूप

हौंडा मोटरसाइकिल ने अपनी नई मोटरसाइकिल उतार दी है। हौंडा की 163 सीसी वाली नई CB यूनिकॉर्न । नए रंग-रूप में । 
हाल फ़िलहाल में कंपनी ने अपने मोटरसाइकिल पोर्टफ़ोलियो को बड़ा किया है और इसमें शुरूआती सेगमेंट से लेकर डेढ़ सौ सीसी वाले सेगमेंट में भी नयापन ज़रूरी था। इस साल कंपनी ने चार लौंच किए हैं। जिनमें स्कूटर और छोटी मोटरसाइकिल से लेकर लाखों की गोल्डविंग भी रही है। तो कंपनी ने अपनी जानी पहचानी यूनिकॉर्न को रिफ्रेश करने की कोशिश की है।  इसकी स्टाइलिंग और डिज़ायन में बदलाव किए हैं। और हाल फिलहाल में सभी स्कूटरों में जिस HET टेक्ऩॉलजी का इस्तेमाल किया थो वो इसमें भी डाला है, माइलेज बढ़ाने के लिए। कंपनी का दावा है कि हौंडा राइडिंग कंडिशन में इसकी माइलेज अब 62 किमीप्रतिलीटर हो गई है। चार रंगों में फ़िलहाल आई है और इसके दो वेरिएंट हैं। स्टैंडर्ड वेरिएंट जिसकी क़ीमत है 69, 350 रु और CBS वेरिएंट 74,414 रू । दोनों दिल्ली में एक्स शोरूम क़ीमत है। 
यूनिकॉर्न स्टैंडर्ड 69 हज़ार रु यूनिकॉर्न CBS वेरिएंट 74 हज़ार रु (दिल्ली में एक्स शोरूम क़ीमत)

हौंडा अपनी रणनीति के मामले में काफ़ी आक्रामक हो चुकी है। एंट्री सेगमेंट में अपनी युगा को लेकर वो जोश में है, जिसके कई अलग अलग वर्ज़न उतारे जा चुके हैं। कंपनी ने ऐसे ही बड़ी मोटरसाइकिलों के सेगमेंट में भी अपने प्रोडक्टस को रिफ्रेश किया है। और अभी तक हौंडा के लिए बेस्टसेलर रहे स्कूटरों को भी कंपनी ने उसी आक्रामकता के साथ नया किया है। 
HMSI यानि हौंडा मोटरसाइकिल्स और स्कूटर इंडिया लिमिटेड की फ़ैक्ट्री से निकलने वाली सबसे पहली मोटरसाइकिल रही है यूनिकॉर्न । ज़ाहिर है कंपनी के लिए ख़ास है ये। जो अपनी स्मूद राइड के लिए जानी जाती है। नए जेनरेशन की टेस्ट राइड करने का वक्त आ गया है

No comments: